Site icon TenaliRaman

World Cup 2023: पांच मैचों में 5 जीत के साथ टॉप पर भारत, इन चार टीमों से मुकाबला होना बाकी

World Cup 2023

इन चार टीमों से मुकाबला होना बाकी

World Cup 2023 Indian Team: भारतीय टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में अब तक दमदार रहा है। भारत ने अब तक पांच मुकाबले खेले हैं और पांचो में उसे जीत मिली है। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को चार विकेट से जीत हासिल की। 20 साल बाद वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को हराने में सफलता हासिल की। इस जीत के साथ ही भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा होगा।

पांच मैचों में मिली है जीत

भारतीय टीम ने अब तक कुल पांच मुकाबले खेले हैं। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था जिसमें जीत के साथ टीम ने आगाज दमदार किया था। ऑस्ट्रेलिया के बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम ने जीत दर्ज की है। लगातार पांच मैच जीतने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार बन गई है।

इन चार टीमों से मुकाबला होना बाकी

जमकर चला है रोहित-कोहली का बल्ला

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही इस वर्ल्ड कप में बल्ले से कमाल कर रहे हैं। रोहित शर्मा और विराट विराट कोहली के नाम इस वर्ल्ड कप में आप सबसे अधिक रन है। वहीं दूसरे नंबर पर कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों पर आने वाले मुकाबले में भी फैंस की नजरे बनी रहेगी। भारत को अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो इन दोनों बल्लेबाजों का फॉर्म इसी तरह बरकरार रखना होगा रखना होगा।

अब इंग्लैंड से होगा सामना

भारत को अब अपना अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को यानी कि रविवार के दिन इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाली इस मैच में सभी की नजरे बनी हुई है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी जीत हासिल करना चाहेगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड के लिए यह टूर्नामेंट अब तक कुछ खास नहीं रहा है। इंग्लैंड को सेमीफाइनल के रस में बने रहने के लिए लगभग सभी मैचों को जीतना होगा।

भारत का इन चार टीमों से मैच

भारत को इंग्लैंड के अलावा साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और नीदरलैंड से मैच खेलना है। भारतीय टीम इन चारों मुकाबले में से कम से कम दो मैच जीतना चाहेगी। भारत के बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने भी वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव टीम के लिए मैच विनर साबित रहे हैं।

इन चार टीमों से मुकाबला होना बाकी

मोहम्मद शमी की दमदार वापसी

पांच मैचों में से चार मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाले मोहम्मद शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था। मोहम्मद शमी ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया। टीम में शामिल होते ही मोहम्मद शमी ने अपने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड किया। शमी ने इस मुकाबले में कुल 5 विकेट झटके। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया।

Asia Cup Final Kaun Jitega: एशिया कप फाइनल कौन जीतेगा- भारत vs श्रीलंका

जडेजा कुलदीप ने भी दिखाया दम

रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जोड़ी बीच के ओवर में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रही है। कुलदीप यादव भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ महंगे साबित रहे हो लेकिन उन्हें पिक करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं दिख रहा था। कुलदीप यादव के लिए यह वर्ल्ड कप अब तक अच्छा गुजरा है। कुलदीप यादव की कोशिश इंग्लैंड के खिलाफ भी अपने प्रदर्शन को जारी रखने की होगी।

Exit mobile version