Site icon TenaliRaman

Hair Patch For Men: सिर से बाल हो रहे हैं गायब तो हेयर पैच करेगा टेंशन दूर, मेंटेन करना आसान, मिलता है बेहद सस्ता

Hair Patch For Men

गंजेपन से छुटकारे के लिए हेयरपैच का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Hair Patch For Men: आजकल की लाइफस्टाइल (Lifestyle) और भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास समय का बड़ा अभाव है। ऐसे में अगर कोई दिक्कत या परेशानी किसी इंसान को घेर ले तो इससे उसके जीवन पर बड़ा असर पड़ता है। आजकल अधिकतर पुरुष गंजापन के शिकार बेहद कम उम्र में ही होने लगे हैं। ऐसे में हेयर पैच (Hair Patch For Men) के जरिए वह अपनी इस कमी को पूरी कर सकते हैं।

पुरुषों के लिए हेयर पैच (Hair Patch For Men)

सिर से बाल गायब होने से आत्मविश्वास में भी भारी कमी हो जाती है। जिसका नुकसान रोजमर्रा के कामों में देखने को मिलता रहा है। वैसे तो आमतौर पर इंसानों के बाल और सिंथेटिक बालों से ही बनी (Undetectable hair patch) होती है। इसके बावजूद इसका इस्तेमाल करने से काफी लोग अभी कतराते ही दिखाई पड़ते हैं। गंजापन लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बनती जा रही है।

पुरुषों के लिए हेयर पैच

Undetectable हेयर पैच क्या है? (Undetectable Hair Patch)

Undetectable हेयर पैच टेप, क्लिप या गोंद काले बालों के साथ किया जा सकता है। इस हेयर पैच को लगाने के बाद यह नेचुरल बाल जैसे दिखते हैं। विग की तुलना में इस तरह के हेयर पैच लगाना काफी फायदे का सौदा माना जा सकता है। इस तरह के पैच को लगाने से फेस की लुक बिल्कुल नेचुरल लगती है। यही वजह है कि अधिक पुरुष Undetectable हेयर पैच का उपयोग करना पसंद करते हैं।

हेयर पैच यूज करने का सही तरीका (How To Use Hair Patch)

बॉलीवुड में उजड़ा चमन और बाला जैसी फिल्में इस गंभीर मुद्दे पर बनाई जा चुकी है। हेयर पैच को यूज करने से पहले उसके बारे में सही जानकारी होना जरूरी है। बिना जानकाी इसके इस्तेमाल करने से कुछ समस्याएं भी आ सकती है। ऐसे में बेहतर यही होगा कि पहले आप हेयर पैच के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें और इसके बाद ही इसका प्रयोग करें।

कितने तरह के होते हैं हेयर पैच (Types of Hair Patches)

पुरुषों के लिए आमतौर पर कई तरह के हेयर पैच मार्केट में मौजूद हैं। अलग-अलग वेराइटी में कई किस्म के हेयर पैच होने से उन्हें चुनने में आसानी होती है। आप अपनी मनपसंद हैयर पेच को फेस लुक के हिसाब से खरीद सकते हैं और फिर उसका यूज कर सकते हैं। अधिकतर लोगों की पसंद पतले वालों वाली हैयर पैच होती है जो उन्हें बेहतर लुक देने में मदद करती है।

कितने तरह के होते हैं हेयर पैच

हेयर पैच लगाने में कितने का खर्च आता है? (Hair Patch Cost)

हेयर पैच की कीमतों की बात करें तो मार्केट में तरह-तरह के हेयर पैच मौजूद है। जिसकी कीमतें भी अलग-अलग है। हेयर पैच की शुरुआत 8 से 10 हजार रुपये में हो जाती है और यह 70 से 80 हजार तक जाती है। इस बीच में कई तरह के हेयर पैच को चुनने का विकल्प का मौजूद होता है। आप अपनी आर्थिक स्थिति के हिसाब से भी इसका चुनाव कर सकते हैं।

हेयर पैच लेते समय इन बातों का ध्यान रखना जरूरी (5 Tips for Hair Patch Maintenance)

-आप जब भी अपने लिए हेयर पैच चुनें तो बेहतर होगा कि अपने हेयर ड्रेसर या ब्यूटीशियन की मदद लें।
-इससे आपको अपने फेस के अनुसार सही पैच लेने में मदद मिलेगी।
-जिस तरह के बालों का आप चयन कर रहे हैं क्या वह आपके फेस के लुक को लंबे समय तक मेंटेन रखने में सफल होगा।
-कोशिश करें कि ज्यादा महंगा पैच ना खरीदें।
– किस तरह का पैच लेना है , यह आपका व्यक्तिगत निर्णय है। बस इनके रखरखाव पर आपको ध्याव देना होगा।

हेयर पैच लगाने की प्रक्रिया क्या है?

हेयर पैच लगाने की प्रक्रिया क्या है? (Hair Patch Process)

हेयर पैच लगाने की प्रक्रिया बेहद सरल है। इसे आप खुद घऱ पर भी आसानी से लगा सकते हैं। लेकिन पहली बार आपके लिए किसी स्पेशलिस्ट के पास जाना ही फायदे का सौदा रहेगा।

हेयर पैच लगाने का सही तरीका? (How is hair patch applied)

-सबसे पहले आगे के हिस्से के बालों को हटाया जाएगा।
-फिर आपके सिर के साइज और पैच के साइज को मैच करना होगा।
-इसके बाद पैच पर बॉन्डिंग और टैप जो कि स्कीन फ्रेंडली होते हैं वो लगाया जाएगा।
-आपके सिर को अच्छी तरह साफ करने के बाद इसके आपके सिर के उस हिस्से में चिपका दिया जाएगा, जहां बाल कम है या ना के बराबर है।

Health Benefits of Ginger: कीचन में यूं ही पड़ा है अदरक, जान लीजिए ये 12 फायदे

करनी होगी हेयर पैच की देखभाल (Hair Patch Care Tips)

हेयर पैच लगाने के बाद इसकी देखभाल करना बेहद जरूरी हो जाता है। हेयर पैच में सिरम का इस्तेमाल किया जा सकता है। पैच में तेल यानी कि ऑयल लगाने से बचना चाहिए। हर महीने इसकी सर्विसिंग करानी भी बेहद जरूरी है। लंबे समय तक पैच बिना सर्विसिंग के लगाने से सिर में परेशानी बढ़ सकती है।

हेयर ट्रांसप्लांट या हेयर पैच?

हेयर ट्रांसप्लांट या हेयर पैच (Hair Transplants or Hair Patch )?

हेयर ट्रांसप्लांट और स्थायी हेयर पैच के बीच निर्णय लेना आसान नहीं है। यह मुख्य रूप से आपकी आवश्यकता और बजट पर निर्भर करेगा। यहां दोनों उपचारों के बीच कुछ अंतर हैं। हेयर ट्रांसप्लांट की लागत मुख्य रूप से हेयर पैच की लागत से अधिक होती है। चूंकि हेयर ट्रांसप्लांट एक स्थायी प्रक्रिया है इसलिए यह महंगी है। इसलिए आपको चुनाव करने से पहले सबसे पहले अपने बजट पर विचार करना चाहिए।

हेयर पैच का साइड इफेक्ट नहीं (Hair Patch Side Effects)

हेयर पैच का उपयोग करने का एक और बड़ा फायदा यह है कि हेयर ट्रांसप्लांट के मामले में साइड इफेक्ट का डर होता है, जबकि हेय पैच में ऐसा नहीं होता है। हेयर पैच का उपयोग करने के बाद कोई दाग, खुजली या एलर्जी नहीं होती है। चूंकि हेयर पैच का उपयोग एक गैर-सर्जिकल उपचार है जिसमें किसी सुई की आवश्यकता नहीं होती है बल्कि केवल गोंद की आवश्यकता होती है, इस प्रक्रिया में कोई दर्द अनुभव नहीं होता है।

जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ (The Truth Regarding Hair Patch)

हेयर विशेषज्ञों की मानें तो बालों का झड़ना 15 वर्ष की उम्र के बाद किसी भी व्यक्ति में हो सकता है। इसमें धीरे-धीरे नैचुरल हेयर लॉस होता है। विशेषज्ञों के मुताबिक यह किसी के साथ भी हो सकता है। बालों का झड़ना आजकल के दौर में एक कॉमन समस्या है जो अधिकतर पुरुषों के साथ कम उम्र में ही देखने को मिल रहे हैं।

Hair patch,Hair patch for men,Hair patch for Women,Ingrown hair patch,Hair patch for men near me,White hair patch syndrome,Undetectable hair patch, Hair patchnear me,Lace front hair patch for men, front hair patch for mens, How To Use Hair Patch, Types of Hair Patches, Hair Patch Cost, Hair Patch Process, Hair Patch Care Tips, Hair Transplants or Hair Patch, How is hair patch applied, Hair Patch Side Effects, The Truth Regarding Hair Patch, Hair Patch Maintenance, hair patch price list, permanent hair patch price, types of hair patches, best hair patch price, best hair patch online

Exit mobile version